24th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

24th March Corona Virus Update: जानें, भारत में COVID 19 के कितने मामले?

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग 189 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 3 लाख 34 हजार 981 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 14652 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- कोरोना के खिलाफ जंग: जानें आज देश में क्‍या फैसले हुए

भारत में कोरोना के मामले (Cases of Corona Virus in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आकड़ों के अनुसार सोमवार शाम तक भारत में कोरोना वायरस के कुल पीड़ितों की संख्या 492 पहुंच चुकी है। कुल मामलों में 446 एक्टिव कोविड के केसेस हैं और 36 मरीज रिकवर हो चुके हैं। आकड़ों के मुताबिक कुल मामलों में 9 लोगों की मौत हुई है। और मामलों में 1 व्यक्ति विदेशी हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

एक शख्‍स कर सकता है 59000 को संक्रमित

डब्ल्यूएचओ ने युवाओं के लिए कुछ जरुरी बातें बताईं

कोरोना वायरस से निपटने के लिए सिर्फ लॉकडाउन काफी नहीं: डब्ल्यूएचओ

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।